पत्रकारिता विश्वविद्यालय के विभागों की फिल्मों का लोकार्पण

भोपाल, 02 मई, 2019: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों एवं उनमें संचालित मीडिया एवं कंप्यूटर शिक्षा के पाठ्यक्रमों पर केन्द्रित फिल्मों के लोकार्पण कार्यक्रम में कुलपति श्री दीपक तिवारी ने कहा कि दो सप्ताह से भी कम समय में बनायी गई यह फ़िल्में उत्कृष्टता और नवाचार की दिशा में एक प्रयास है। तीन-चार मिनट की इन फिल्मों के माध्यम से विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी यहाँ प्रवेश लेने के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को मिलेगी। फिल्मों का निर्माण विश्वविद्यालय की प्रोडक्शन टीम ने किया है। यह सभी फिल्में विश्वविद्यालय के वीडियो यू-ट्यूब चैनल पर तथा वेबसाइट पर अपलोड की गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति श्री दीपक तिवारी ने प्रोडक्शन टीम और फिल्म निर्माण में शामिल रहे विद्यार्थियों की सराहना की। प्रोडक्शन टीम में परेश उपाध्याय, राहुल खड़िया, मनोज पटेल, डॉ. गजेन्द्र अवास्या, दीपक चौकसे, बापू बाघ, मुकेश चौरासे, चन्द्रमोहन गुर्जर और सुरेश झा शामिल रहे। फिल्म निर्माण व्यवस्था का निदेशन जनसंचार तथा मीडिया शोध विभाग के अध्यक्ष डॉ. संजीव गुप्ता ने किया।

इस अवसर पर जनसंचार विभाग के विद्यार्थी हिमांशु पाण्डेय, उज्जवल कुमार, करूणेश सिंह, माधवी सिकरवार और अंशिका शुक्ला द्वारा प्रोडयूसर श्री परेश उपाध्याय के मार्गदर्शन में पं. माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती पर बाबई, होशंगाबाद एवं भोपाल में आयोजित कार्यक्रमों के वीडियो फुटेज को सम्पादित कर पुष्पांजलि शीर्षक से एक लघु फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Post comment